Home जरा हटके VIDEO: टारगेट पूरा ना करने पर पिलाई जाती है पेशाब, खिलाए जाते...

VIDEO: टारगेट पूरा ना करने पर पिलाई जाती है पेशाब, खिलाए जाते हैं कॉकरोच 

Visitors have accessed this post 150 times.

ऑफिस में टारगेट पूरा नहीं करने पर सैलरी काटना की कई खबरें आपने पहले पढ़ी और सुनी होगी, लेकिन चीनी कंपनी ने अपने स्टाफ को जो सजा दी उसके बारे में जानकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। पूरी ऑफिस में सबके सामने कर्मचारियों की न केवल बेल्ट से पिटाई की गई बल्कि उनके साथ घृणा से भरा काम किया। इन कर्मचारियों की गलती बस इतनी थी कि इनके काम में लेट हो गया और ये तय वक्त पर अपना टागरेट पूरा नहीं कर पाएं।
 टागरेट पूरा नहीं होने पर मिली सजाटागरेट पूरा नहीं होने पर मिली सजा चीन की Guizhou कंपनी में कर्मचारियों को सबके सामने घृणित सजा दी गई। कंपनी ने अपने स्टाफ को सरेआम पेशाबव पीने और कॉकरोच खाने पर मजबूर किया। जो स्टाफ तय वक्त पर अपना काम नहीं खत्म कर पाएं उन्हें सरेआम ये सजा दी गई। ऐसा नहीं है कि कंपनी ने पहली बार ऐसा किया, बल्कि इससे पहले भी वो ऐसी सजा स्टाफ को दे चुका है।
बेल्ट से की पिटाई

बेल्ट से की पिटाई मीडिया सूत्रों के मुताबिक कर्मचारियों की गलती इतनी होती है कि वो वक्त पर टारगेट पूरा नहीं कर पाए। ऐसे कर्मचारियों को बेल्ट से पीटा गया, उन्हें पेशाब पीने और कॉकरोच खाने तक के लिए मजबूर किया जाता है। उनकी सैलरी तक रोक ली गई। उनपर जुर्माना लगाया। कर्मचारियों के साथ हो रहे इस बर्ताव का किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया , जो की वायरल हो गया। लोग कंपनी की आलोचना कर रहे हैं।
 प्रॉपर ड्रेसअप न होने पर फाइन

प्रॉपर ड्रेसअप न होने पर फाइन चाइना की साइट स्टेट मीडिया के मुताबिक कंपनी अपने कर्मचारियों पर जुर्माना लगाने का तरीका ढूढ़ती रही है। जो स्टाफ प्रॉपर ड्रेसअप होकर नहीं आते या फिर कुछ फॉर्मल पहनना भूल जाते हैं उनपर 50 यान यानी करीब 522 रुपए का जुर्माना लगाया जाता है। ये बाते उन लोगों ने बताई जो कंपनी के इस व्यवहार से परेशान होकर वहां नौकरी छोड़ चुके थे। वहीं बताया जाता है कि इस कंपनी के तीन मैनेजरों को स्टाफ के साथ ऐसा बर्ताव करने पर 5 से 10 दिनों की जेल भी हो चुकी है। बावजूद इसके कंपनी के व्यवहार में कोई बदलाव नहीं हुआ। देखिए वायरल वीडियो….