Home अन्य खबर राजस्थान विधानसभा चुनाव: कांग्रेस बहुमत के करीब, कार्यकर्ता मना रहे जश्न

राजस्थान विधानसभा चुनाव: कांग्रेस बहुमत के करीब, कार्यकर्ता मना रहे जश्न

Visitors have accessed this post 30 times.

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए 199 सीटों पर हुए मतदान के वोटों की गिनती मंगलवार की सुबह शुरू हो गई है. राज्य भर में बनाए गए कुल 35 केंद्रों पर लगभग 20,000 कर्मचारी वोटों की गिनती कर रहे हैं.

निर्वाचन विभाग के अनुसार मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई. मतगणना के लिए जयपुर और जोधपुर में दो-दो केंद्र जबकि बाकी 31 जिलों में एक-एक केंद्र बनाया गया है. राज्य की 200 में से 199 सीटों के लिए मतदान सात दिसंबर को हुआ था.

रुझानों के मुताबिक कांग्रेस राजस्थान में आगे चल रही है. हालांकि मौजूदा स्थिति के मुताबिक कांटे की टक्कर बनी हुई है.

राजस्थान के बाली, पिंडवाड़ा-आबू, अनूपगढ़ और रेवदर सीटों पर भाजपा तथा पोकरण और जायल विधानसभा सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी आगे चल रहे हैं. राजस्थान की झालरापाटन सीट पर वसुंधरा राजे शुरुआती दौर में आगे चल रही हैं,

विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल शाहपुरा सीट से आगे चल रहे हैं जबकि समाज कल्याण मंत्री अरुण चतुर्वेदी सिविल लाइंस सीट से, चिकित्सा मंत्री कालीचरण सर्राफ मालवीयनगर सीट से, सिंचाई मंत्री डॉक्टर रामप्रताप हनुमानगढ़ सीट से जबकि कृषि मंत्री प्रभु लाल सैनी अंता सीट से पीछे चल रहे हैं.

10:45 AM: अब तक आए रुझानों में कांग्रेस 100 और भाजपा 78 सीटों पर आगे चल रही है. माना जा रहा है कि कांग्रेस बढ़त बनाने में कामयाब रहेगी.

10:20 AM: राजस्थान के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया उदयपुर की सीट पर 330 वोटों से आगे चल रहे हैं- पीटीआई

10:05 AM: कांग्रेस नेता अशोक गहलौत ने सरदारपुरा सीट पर 5112 वोटों से बनाई बढ़त, वहीं राजस्थान विधानसभा के स्पीकर कैलाश मेघवाल ने भिलवाड़ा के शाहपुरा सीट पर 3411 वोटों से बनाई है बढ़त.

9:30 AM: चनाव आयोग के मुताबिक कांग्रेस 63 सीटों पर आगे चल रही है और भाजपा 45 सीटों पर आगे चल रही है. अन्य 15 सीटों पर आगे चल रहे हैं.