Home बरेली मसाला बदायूं के सहसवान सब स्टेशन में ‘बिल सेटिंग’ का खेल, मुख्य अभियंता...

बदायूं के सहसवान सब स्टेशन में ‘बिल सेटिंग’ का खेल, मुख्य अभियंता ने बैठाई जांच

Visitors have accessed this post 118 times.

बरेली। लखीमपुर खीरी के गोला विद्युत सब स्टेशन में बिल सेटिंग जैसे मामले मंडल में भी सामने आने लगे हैं। जिले के कुछ ग्रामीण इलाकों के बाद नया खुलासा बदायूं में हुआ है। जिले के सहसवान विद्युत सब स्टेशन पर भी बिजली महकमे के अधिकारी के जरिये बिल कम करने का आरोप है। मामला मुख्य अभियंता एसके सक्सेना तक पहुंचा है, जिसके बाद जांच बैठा दी गई है। तीन सदस्यीय टीम बनी है, जो पांच दिन में रिपोर्ट सौंपेगी। 

पिछले छह महीनों में कई बिजली बिल कम कर विभाग को मोटी रकम का चूना लगाए जाने की शिकायत संविदाकर्मी रहे शख्स ने की। दरअसल, बदायूं के सहसवान सब स्टेशन पर फैजान नाम का संविदाकर्मी काम करता था। कुछ दिन पहले एसडीओ ने उसे हटा दिया। जिसके बाद संविदाकर्मी ने बिना किसी कारण हटाने की शिकायत मुख्य अभियंता से की।

पूछताछ में दिखने लगीं गड़बड़ी

फैजान ने बताया कि पिछले कुछ महीनों से कई बड़े बिलों का मूल्यांकन करने में गड़बड़ी हुई है। एसडीओ ने खुद ऐसा करने को कहा। उसने लाखों रुपये घोटाले की आशंका जताई। मुख्य अभियंता ने फौरी पूछताछ कराई तो एसडीओ का स्पष्टीकरण संदिग्ध लगा। इसके बाद पूरी जांच के लिए एआइटी रामदास, एक्सईएन टेस्ट और अकाउंटेंट सर्वेश मिश्रा के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई। मुख्य अभियंता एसके सक्सेना ने बताया कि मामला गंभीर है। जांच के बाद दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।