Home बरेली मसाला मनोरंजन व सुस्वास्थ्य को खेल जरूरी : अमृत त्रिपाठी

मनोरंजन व सुस्वास्थ्य को खेल जरूरी : अमृत त्रिपाठी

Visitors have accessed this post 20 times.

शाहजहांपुर : एसएस कॉलेज में मंगलवार को एमजेपी रुहेखलखंड विश्वविद्यालय की अंतरमहाविद्यालय पुरुष वर्ग की वार्षिक खेल कूद प्रतियोगिता का डीएम अमृत त्रिपाठी ने शुभारंभ किया। उन्होंने खेल को मनोरंजन व सुस्वास्थ्य के लिए जरूरी बताया। उन्होंने खेलकूद को दिनचर्या का हिस्सा बनाने पर भी जोर दिया।

पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री तथा मुमुक्षु शिक्षा संकुल अधिष्ठाता स्वामी चिन्मयानन्द की अध्यक्षता में एसएस कॉलेज के मैदान पर अंतरमहाविद्यालयीय प्रतियोगिता शुरू हुई। डीएम अमृत त्रिपाठी ने गुब्बारे उड़ाकर प्रतियोगिता का शुभारंभ का उद्घाटन किया। जिलाधिकारी ने कहा कि खेल में एक दूसरे के सहयोग से किस प्रकार से विजय प्राप्त की जाती है। इसकी भी हमें सीख मिलती है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी वर्ग के विद्यार्थी युवा कल्याण विभाग से सम्पर्क स्थापित कर योजनाओं का लाभ उठाकर खेल में अपना उज्जवल भविष्य बनायें।

स्वामी चिन्मयानन्द ने प्रतियोगिता पर प्रकाश डाला। बताया कि विविध महाविद्यालयों से आयी 20 टीमों की वॉली बॉल प्रतियोगिता करायी जा रही है। उन्होंने खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की अपेक्षा की। कहा कि यदि खेल को पूरी लगन और मेहनत के साथ खेला जाये तो विजय अवश्य ही प्राप्त होगी। उन्होंने सभी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। प्राचार्य डा. अवनीश मिश्रा ने आभार जताया। संचालन डा. अनुराग अग्रवाल ने किया। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी सदर रामजी मिश्र, प्राचार्य डॉ. अवनीश कुमार मिश्र, आयोजक/सचिव डॉ. अजीज चारग, जीएस वर्मा आदि का सहयोग रहा।

सात जिलों से आई 20 टीम

बालीवाल प्रतियोगिता में बिजनौर, बरेली, जेपीनगर, चंदौसी, शाहजहांपुर, नजीमाबाद बिजनौर, मुरादाबार, पीलीभीत, बदायूं आदि जिलों के महाविद्यालयों की 20 टीमें एसएस कॉलेज पहुंची। सभी टीमों के खिलाड़ियों का डीएम ने परिचय प्राप्त कर उनका उत्साह बढ़ाया।